March 26, 2024

Best Deleted Photo Recovery Apps For Android 2023 In Hindi

Best Deleted Photo Recovery Apps For Android 2023 In Hindi

 

          कभीकभी हम गलती से कुछ कीमती फोटोज को डिलीट  कर देते हैं जिन्हें हम वापस रिकवर करना चाहते हैं, हालाँकि, डेस्कटॉप कंप्यूटर में बहुत से Software Recovery Tool  मिल जाते है लेकिन Android Mobile में कोई खास ऐप नहीं मिलती है तो,हम आज आपको Best Android Apps (photo recovery app apkके बारे में बताने जा रहे है, जिससे आप आसानी से Deleted Photos को Recover कर सकते है।

 

Best Deleted Photo Recovery Apps For Android 2023

Deleted photo recovery software for mobile phones

 
 

Restore Image – 

         रिस्टोर इमेज Google Play Store पर उपलब्ध सबसे अच्छे Android Photo Recovery Apps में से एक है। रिस्टोर इमेज की बड़ी बात यह है कि यह लगभग सभी इमेज फॉर्मेट को रिकवर कर सकती है। रिस्टोर इमेज एक सबसे अच्छा फोटो रिकवरी ऐप है जिसे आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर उपयोग कर सकते हैं। रिस्टोर इमेज एंड्रॉइड ऐप एसडी कार्ड से इमेज को रिकवर भी कर सकता है। (Android data recovery without root)

Restore Image recovery apps download

 2 Dumpster – 

                           Dumpster वास्तव में एक Photo Recovery ऐप नहीं है, लेकिन यह Android Smartphone के लिए रीसायकल बिन की तरह काम करता है। चूँकि हम अपने Android डिवाइस पर एक रीसायकल बिन सुविधा प्राप्त नहीं करते हैं, इसलिए डम्पस्टर आपके डिवाइस में यह सुविधा उपलब्ध करता है यह App उन सभी पिक्चर और वीडियो को संग्रहीत करता है जिन्हें आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन से डिलीट करते हैं। इस एप्लिकेशन को Root Access की आवश्यकता नहीं है।

Dumpster Image recovery apps download

3 DiskDigger –  

                            यह App  Android के लिए एक बहुत अच्छी फोटो रिकवरी ऐप है जो आपके एंड्रॉइड डिवाइस से हटाए गए पिक्चर को रिकवर कर सकता है। DiskDigger के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह SD Card से फ़ाइलों को Scan और Recover कर सकता है। ऐप एक रूटेड और नॉनरूटेड स्मार्टफोन दोनों पर ठीक काम करता है। लेकिन, हार्ड स्कैन के लिए, ऐप को रूट एक्सेस की आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि आपके पास एक रूटेड एंड्रॉइड डिवाइस है, तो आप अपने एंड्रॉइड से पिक्चर को रिकवर करने के लिए डिस्कडिगर का उपयोग कर सकते हैं। (Also available Diskdigger for iphone)

4 EaseUS MobiSaver –

                              EaseUS MobiSaver एक और बेहतरीन फोटो रिकवरी ऐप है। यह एप्लीकेशन विंडोज और मैक के लिए डेटा रिकवरी और बैकअप सॉफ्टवेयर में से एक है। EaseUS MobiSaver विशेष रूप से Android के लिए है, और यह बहुत सारे फ़ाइल प्रकारों को रिकवर कर सकता है।  EaseUS MobiSaver अपने Android स्मार्टफोन से डिलीट किए गए   Videos, Images, Call logs , WhatsApp Massages, Sms आदि को Recover (Recover videosकर सकता है। एप्लिकेशन गैररूट किए गए डिवाइस पर ठीक काम करता है, लेकिन हार्ड स्कैनिंग सुविधा केवल रूट किए गए डिवाइस के साथ काम करती है।  
 

5 Deleted Photo Recovery-

                  यह एक बहुत ही बढ़िया एप्लीकेशन है जो डिलीट किये गए फोटो रिकवरी बहुत ही easy तरीके से करता है। ये एप्लीकेशन आपको Google Play Store आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। (android data recovery without root) इस फोटो रिकवरी एप्लीकेशन के बारे में एक खाश बात यह है कि यह रूट किए गए और गैररूट किए गए एंड्रॉइड स्मार्टफोन दोनों से हटाए गए फ़ोटो को रिकॉर्डर कर सकता है। यूजर को केवल फ़ोटो को रिकवर करने के लिएinternal storage को deep scan करने की आवश्यकता है। (Photo recovery apk download)

Deleted Photo Recovery recovery apps download

 
ऊपर दी गयी सारी बेस्ट एप्लीकेशन है, आप इनका आसानी से उपयोग करके अपने मोबाइल के डाटा (Recover videos , Images ) को रिकवर कर सकते है। आपको ये आर्टिकल कैसा लगा, कमेंट में बताना ना भूले और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भुले।

आपको अगर कुछ प्रॉब्लम आ रही हो, जिनका सोलूक्शन नहीं मिल रहा है, तो कमेंट में शेयर करे, मैं उसका सोलूक्शन आपको जल्द ही अगले पोस्ट में लेकर आउगा।

Also Read :- 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *