March 16, 2024

Paytm offline Payment ?? Free Without internet

Paytm Offline Payment ?? Without Internet

 
 
        नमस्कार दोस्तों आपका हमारे पोस्ट में स्वागत है, आज हम बात करने वाले है Paytm app से बिना इंटरनेट के पेमेंट कैसे करे ?? वैसे तो आजकल सब लोगो को पास मोबाइल और इंटरनेट होता है, और सभी के मोबाइल में काफी सारी UPI ( Upi money transfer) एप्लीकेशन जैसे Google pay, Phone pe , Paytm होती है जिससे आसानी से पेमेंट किया जा सकता है, लेकिन कभी कभी ऐसी situation आ जाती है की हमारे पास न तो पर्स होता है और ना ही हमारे मोबाइल का नेटवर्क या इंटरनेट डाटा होता है तो ऐसी कंडीशन में आप Paytm की offline Payment (Money transfer services) की सुविधा का सहारा ले सकते हो और आसानी से पेमेंट कर सकते हो।
 
 
https://www.technoearning.in/2019/09/paytm-offline-payment.html
 
 
         Paytm app के बारे में तो आपको पता होगा ही, Paytm बहुत ही विश्वसनीय एप्लीकेशन है, जिसे 2010 में लॉन्च किया गया था या इंडिया की सबसे बड़ी E-Commerce and Digital wallet कंपनी है और Paytm Payment bank भी है,जिसमे आप  Paytm Mall Shopping के साथ साथ, Mobile Recharge,Ticket Booking , Dth Recharge , Payment sending और  Payment रिसीव भी कर सकते है।
      वैसे तो इंडिया में बहुत सारी कंपनी है तो ऑनलाइन पेमेंट UPI की सुविधा देते है, लेकिन इन सब एप्लीकेशन को इंटरनेट की जरुरत होती है, इसकी कमी पूरा करने के लिए PayTM ने अपने यूजर के लिए offline Payment की सुविधा चालू की है, जिसका लाभ आप आसानी से उठा सकते हो इससे आप offline Payment के साथ साथ मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते हो, इसके लिए आपको आपके रजिस्टर पेटम मोबाइल नंबर से पेटम के offline no पर कॉल करना होगा।
 
 

बिना इंटरनेट Offline Payment ( pay with paytm) करने के लिए क्या जरुरी है

paytm से Offline Payment करके के लिए आपको ये चीजे complete होनी चाहिए।
 
  •  आपका Mobile Number Paytm से लिंक या रजिस्टर्ड (Paytm Log-in Password) होना चाहिए। 
  •  आपके पेटम अकाउंट की Paytm kyc कम्पलीट होनी चाहिए । 
  •  आपके Paytm Account में Balance होना चाहिए, जितना की आपको पेमेंट करना है।
बस ये चीजे आप कम्पलीट करके आसानी से paytm offline Payment की सुविधा उठा सकते हो। तो चलिए जानते है आगे के प्रोसेस के बारे में ।
 

Paytm offline Payment कैसे करे बिना इंटरनेट के?

  • Paytm offline Payment की सुविधा लेने के लिए सबसे पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से (Paytm Customer Care) 1800-1800-1234 पर कॉल करना होगा कॉल लगने के बाद अपने आप Disconnect हो जायेगा और Paytm की तरफ से आपको कॉल आएगा। 
  • Call disconnect होने के बाद आपके पास कॉल आएगी अगर आप इस फीचर को पहली बार Use कर रहे है तो आपको एक PIN Number Set करने का बोला जायेगा आपको PIN No सेट करने होंगे और इसे याद रखना होगा ये PIN किसी को Share ना करे।
  • Pin Number Set करने के बाद आपको जिस मोबाइल नंबर पर पेमेंट भेजना है वह नंबर डाइल करना होगा फिर आपको कितना पैसा भेजना है वो amount लिखना होगा अब ट्रांसक्शन Confirm करने के लिए 1 नंबर डाइल करना होगा।

 

 
 
 
        बस इतना प्रोसेस करने के बाद सामने वाली पार्टी को amount उसके पेटम में मिल जायेगा। आपको ये पोस्ट कैसे लगा में आशा करता हु की आप सब Paytm Offline Payment करना सिख गए होंगे। 
 
अगर आपको Paytm से बिना Internet के Payment कैसे करे,पोस्ट अच्छा लगा हो तो कमेंट करके बताना ना भूले और इस पोस्ट के अपने दोस्तों और सोशल मीडिया में share करना ना भुले।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *