April 19, 2024
BGMI UNBAN : सभी फैंस हो जाइए तैयार ! एक बार फिर भारत में वापस आ रहा है BGMI

BGMI UNBAN : सभी फैंस हो जाइए तैयार ! एक बार फिर भारत में वापस आ रहा है BGMI

सभी फैंस के साथ हमारे लिए भी बड़ी खुशखबरी है कि एक बार फिर से Battlegrounds of India हमारे भारत देश में वापसी कर रहा है । PUBG Mobile ना केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में सबसे अधिक खेले जाने वाला गेम बन गया था परंतु भारत में 2 सितंबर 2020 को PUBG Mobile को कई चाइनीस ऐप के सहित BAN कर दिया गया था ।

इसके बाद 2 जुलाई 2021 को एक बार फिर से PUBG Mobile का Update Version (battlegrounds mobile India) भारत में लॉन्च किया गया था, परंतु एक बार फिर से भारत सरकार के नियमों का पालन न किए जाने के कारण भारत सरकार ने BGMI को  जुलाई 2022 में BAN कर दिया गया था , और गूगल प्ले स्टोर एवं एप्पल स्टोर से पूरी तरह से इसे रिमूव कर दिया गया था ,और एक बार फिर से BGMI UNBAN की खबरें सामने आ रही हैं ।

BGMI Unban in India: 

एक बार फिर से Krafton अपने सभी फैंस के जज्बे को सलाम करते हुए Battleground mobile India को भारत में वापस लाने की तैयारी कर ली है । कुछ दिनों पहले इससे संबंधित कई रिपोर्ट सामने आ रही थी परंतु कल ही Krafton की ओर से BGMI की वापसी की पुष्टि कर दी गई है ।

BGMI Unban Final Date in India Details

Name of Game battleground mobile in India
Developer Krafton India
Game type Multiplayer battle Game
Release date in India July 2021
Category Download
Ban date July 2022
Band reason Data Breach & Violations
Notice To be Released
Unban Date May 2023 (Tentative)

Krafton ने Official दी जानकारी :-

Krafton India ने Battlegrounds mobile India के भारत में वापसी की जानकारी अपने official Facebook page और official Instagram और Twitter के अकाउंट पर दे दी है ।

Krafton India के CEO Sean Hyunil Sohn ने BGMI की वापसी की जानकारी देते हुए कहा कि ” हम सभी भारतीय  अथॉरिटीज के आभारी रहेंगे क्योंकि उन्होंने एक बार फिर से हमें Battlegrounds mobile India के ऑपरेशन को दोबारा शुरू करने की परमिशन दी है, साथ ही साथ उन्होंने कहा कि लगातार पिछले कई महीने से बातें गेमिंग कम्युनिटी और भारतीय सभी फैंस का धैर्य रखने के लिए शुक्रगुजार भी हैं ।

 

जल्द लॉन्च होगा BGMI  :-

Krafton की ओर से यह जानकारी दी जा रही है कि जल्द ही भारतीय गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर में Battlegrounds mobile India को लांच किया जाएगा , इसके साथ ही साथ यह भी बताया गया कि पिछले कुछ मैं भारत सरकार ने लगभग 300 एप्स को बैन किया है जिसमें BGMI एकमात्र ऐसा एप्लीकेशन है जो भारत में सबसे लांच किया जाएगा , वहीं भारत सरकार के इस अभाव से साउथ कोरिया गेमिंग कंपनी को बड़ी राहत मिली है वहीं Krafton ने भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए 10 करोड़ डालर का निवेश किया है ।

 

MoS IT चंद्रशेखर ने दी जानकारी :-

Battleground mobile India की वापसी की बात करते हुए ,MoS IT चंद्रशेखर का कहना है कि ” BGMI के सर्वे जांच और डेटा सुरक्षा और आदि कई नियमों का अनुपालन के बाद BGMI को 3 महीने की परीक्षण स्वीकृति दी जाएगी , साथ ही साथ कहा कि 3 महीनों में अंतिम निर्णय लेने से पहले सभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *