July 27, 2024

Google 3D animals: वीडियो कैसे बनाये? जाने पूरी जानकारी.

Google 3D Animal: अगर आप भी बैठे बैठे बोर हो रहे हो तो और कुछ entertainment तरीकों से टाइम पास और लोगो को कुछ नया करके दिखाना चाहते हो तो ये पोस्ट आपके लिए बेस्ट हो सकता है । जैसा की आपकल कुछ लोग टाइम पास के लिए हाउसपार्टी, Tic-tok जैसे मनोरंजन ऐप डाउनलोड कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग अलग अलग स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन पर फिल्में और शो देख रहे हैं।

जैसा की लॉकडाउन होने के कारण सभी लोग घरो में पैक है इसी को देखते हुए Google में एक feature लॉन्च किया है जो की 3D Animal हैं। वैसे तो आपने भी कुछ 1-2 दिनों से इससे एनिमल वीडियो देखे होंगे, जो की फेसबुक, व्हाट्सप्प और टिक-टोक पर काफी वायरल हो रहे है। तो आज के पोस्ट में आपको Google 3D Animal पूरी जानकारी मिल जाएगी ।

Google ने अपने एक साल पहले एक इवेंट I / O में Google 3D Animal feature के लॉन्च की घोषणा की थी, जिसे अभी लॉन्च किया है ।इस फीचर में जो भी जानकर आपको दिखाई देंगे तो AR टेक्नोलॉजी का इस्तमाल करके बनाये गए है जिन्हें आप Google search के माध्यम से 3D में देख सकते हैं।

Google 3D Animal फीचर में आपको बहुत सारे जानवर जैसे टाइगर, मगरमच्छ, एंगलर मछली, भूरा भालू, बिल्ली, चीता, कुत्ता, बतख, ईगल, सम्राट पेंगुइन, विशालकाय पांडा, बकरी, हाथी, घोड़ा, शेर, शेर, मैकॉ, ऑक्टोपस , शार्क, शेटलैंड टट्टू, साँप, बाघ, कछुआ और भेड़िया के साथ अपना वीडियो बना सकते है। ये सारे जानवर आपको रियल इफ़ेक्ट में दिखेंगे ऐसा लगेगा की ये जानवर बिलकुल आपके पास ही है और आप इनके साथ अलग अलग तरीके तो Amazing वीडियो बना सकते हो। Google आने वाले टाइम में और भी अधिक AR Animal लाने वाला है और साथ आपको मंगल, पृथ्वी, प्लूटो जैसे ग्रह भी दिखाई देने वाले है।

Read Also :BEST WHATSAPP PUZZLES WITH ANSWERS 

Google 3D animals के साथ वीडियो कैसे बनाये ?

अगर आप भी Google 3D animals के साथ वीडियो बनाना चाहते हो तो सबसे पहले आपको अपने फ़ोन पर Google को खोलना होगा। इसके लिए आप Android Chrome पर जा सकते हो, इसके आलावा भी दूसरे browser को भी use कर सकते हो, लेकिन iPhone पर केवल Chrome ही काम करता है इसके आलावा IPhone पर दूसरे Google App 3D जानवरों को दिखाता में सक्षंम नहीं है। Google 3D animals केवल अपने स्मार्टफोन पर ही देख सकते हैं। ये फीचर लैपटॉप / पीसी पर काम नहीं करता।

निचे दिए गए स्टेप फॉलो करके आप आसानी से Google 3D Animals फीचर का उपयोग करके वीडियो बना सकते हो।

  •  सबसे पहले, आपको Google सर्च बार पर जानवर का नाम टाइप करना होगा जैसे “LION” टाइप करें।
  • Google सर्च करने पर आपको LOIN के लिए सर्च रिजल्ट दिखाई देंगे। फिर आपको नीचे स्क्रॉल करना होगा जहा आपको “3D में दिखाई देने का ऑप्शन शो होगा।
  • उसके बाद आपको 3d में show वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा अब आप अपने स्मार्टफोन में LION को देख सकते है जो की आपको आपके घर के एरिया में दिखाई देगा, जिसे आप अपने अनुसार कही भी सेट कर सकते हो।
  • अब आप अपने स्मार्टफोन पर एक 3 डी शेर को ज़ूम इन और आउट भी कर सकते हैं। और Lion को आप उंगलियों का उपयोग करके अगर अगर जगह ले जा सकते हो। ये Lion आपको only १ मिनिट ही दिखाई देगा उसके बाद वो गायब हो जायेगा।

Read also :-How to connect mobile to tv

Google 3D Animals Camera is Not Working 

अगर आपके मोबाइल में Google 3D Animals फीचर काम नहीं कर रहा तो आपको गूगल को एक सर्विस को इनस्टॉल करना होगा जिसका नाम है Google Play Services for AR इससे डाउनलोड करके आपके मोबाइल में भी ये फीचर काम करने लग जायेगा।

ये फीचर Android 7।0 और उससे higher वर्शन में आसानी से चलता है और iPhone/iPad: iOS 11।0 में भी इनबिल्ड मौजूद है।

तो इसी तरह आप Google 3D Animals फीचर का use करके कुछ अलग वीडियो बना सकते हो और अपने फ्रेंड्स और फॅमिली से साथ शेयर कर सकते हो।

Real also :-Earnkaro website| Earnkaro App kya hai Isse Paise kaise kamaye ??

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *